ओलंपिक से पहले स्वर्ण से निश्चित रूप से मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा: ऐश्वर्य

ओलंपिक से पहले स्वर्ण से निश्चित रूप से मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा: ऐश्वर्य

ओलंपिक से पहले स्वर्ण से निश्चित रूप से मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा: ऐश्वर्य

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने यहां आईएसएसएफ विश्व कप की पुरूष 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा कि तोक्यो ओलंपिक से पहले इस पदक से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

बीस साल के ऐश्वर्य को अपने करियर के शुरूआती दिनों में एक साल के निलंबन का सामना भी करना पड़ा था लेकिन उन्होंने बुधवार को क्वालीफिकेशन के दौरान तेज हवाओं का डटकर सामना किया।

उन्होंने यहां सीनियर विश्व कप में अपना पहला स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, ‘‘तोक्यो ओलंपिक से पहले इससे मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। ’’

ऐश्वर्य ने कहा, ‘‘क्वालीफिकेशन अच्छा था लेकिन स्कोर कम रहा, क्वालीफिकेशन में अच्छी स्थिति नहीं थी क्योंकि बहुत तेज हवा चल रही थी और फिर बारिश में शुरू हो गयी थी जिससे काफी परेशानी हुई। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘फाइनल्स में काफी दबाव था लेकिन मैंने अच्छै शॉट लगाये। ’’

उनके पिता किसान (वीर बहादुर सिंह) हैं जिन्हें राइफल एकत्रित करने का शौक है और वह निशानेबाज नवदीप सिंह राठौड़ के चचेरे भाई हैं जो बीते समय में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसी कारण वह काफी कम उम्र से इस खेल की ओर आकर्षित हो गये।

उन्होंने मध्य प्रदेश निशानेबाजी अकादमी से प्रशिक्षण लेकर अपना करियर शुरू किया लेकिन 2015 में पहले चयन ट्रायल में असफल रहे। उन्हें इसी साल अपने जूनियर राष्ट्रीय पदार्पण में गलत उपकरण इस्तेमाल करने के लिये एक साल के लिये निलंबित कर दिया गया था।

Disclaimer: If you need to update/edit/remove this news or article then please contact our support team Learn more

Leave a Comment